Pages

Friday, August 14, 2009

बच्चे इंटरनेट 'सेक्स' व पॉर्न

 

 

 

 

 

न्यू यॉर्क।। एक नई स्टडी के अनुसार बच्चे इंटरनेट का इस्तेमाल यूट्यूब पर विडियो देखने, सोशल नेटवर्किंग

साइट्स के जरिए दोस्तों के संपर्क में रहने और 'सेक्स' पॉर्न देखने के लिए कर रहे हैं। यंगस्टर्स द्वारा इंटरनेट पर सर्च की गई सामाग्री के अध्ययन से यह बात सामने आई है।

कंप्यूटर सिक्यूरिटी फर्म साइमनटेक कॉर्प ने टॉप 100 सर्च के आंकडों को रेकॉर्ड किया। कंपनी ने फरवरी से जुलाई के बीच फैमिली सेफ्टी सर्विस देने वाली ऑनलाइनफैमिली.नॉर्टन के माध्यम से यंगस्टर्स द्वारा इंटरनेट पर क्या सामग्री देखी जा रही है, इस बात पर नज़र रखी। यह कंपनी बच्चों और टीनएजर्स के इंटरनेट के इस्तेमाल को मॉनिटर करती है।

इस अध्ययन में पता चला कि गूगल की विडियो शेयरिंग वेवसाइट यूट्यूब सबसे ज्यादा पॉप्युलर सर्च है। यंगस्टर्स यूट्यूब का इस्तेमाल फिक्शन कैरेक्टर फ्रेड फिगलहोम के विडियो देखने के लिए करते हैं। फ्रेड फिगलहोम के यूट्यूब विडियो काफी ज्यादा पॉप्युलर हैं। मजे की बात यह है कि अपने सर्च इंजन के कारण इंटरनेट पर राज़ करने वाला गूगल सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है। गूगल शब्द को सबसे ज्यादा खोजा जाने वाला टर्म है, जबकि याहू दूसरे नंबर पर है। याहू की सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक तीसरे नंबर है, वहीं माईस्पेस सर्च किया जाना वाला पांचवां सबसे पॉप्युलर शब्द है। इस लिस्ट में 'सेक्स' और 'पॉर्न' भी टॉप टेन सर्च में शामिल हैं। सेक्स नंबर 4 पर है तो पॉर्न नंबर 6 पर है।

इसके अलावा, माइकल जैक्सन, ईबे, विकिपीडिया, हाना मोंटेना का किरदार निभानी वाली माइली साइरस को सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है।

 

 

 

   

 

 

No comments:

Post a Comment